ग्वालियर में बेटे की शादी के लिए बाप बना चोर: बड़ा हाथ मारने के लिए मोबाइल की दुकान में की थी चोरी, पुलिस ने 27 मोबाइल बरामद किए

<p><strong>ग्वालियर में बेटे की शादी के लिए बाप बना चोर:</strong> बड़ा हाथ मारने के लिए मोबाइल की दुकान में की थी चोरी, पुलिस ने 27 मोबाइल बरामद किए</p>
सानवी इंटरप्राइजेज की सीसीटीवी फुटेज।

ग्वालियर के थाटीपुर इलाके में चार दिन पहले मोबाइल शोरूम में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। दो चोर भी पुलिस के हाथ लगे हैं, जिनमें से एक नाबालिग है। दूसरे चोर ने चोरी करना स्वीकार करते हुए बताया कि उसके बेटे की शादी सिर पर आ गई थी। शादी के खर्च के लिए उसके पास रुपए तक नहीं थे। ऐसे में उसे यही तरीका समझ में आया, जिससे आसानी से रुपए मिल सकते थे। पुलिस ने आरोपी से चोरी गए 30 मोबाइल में से 27 बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने दोनों चोरों को ग्राहक बनकर डील कर पकड़ा है।
मंगलवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि दो युवक महंगे और नए मोबाइल आधी कीमत पर बेचने के लिए कोई ग्राहक तलाश रहे हैं। उनके पास करीब 25 से 30 मोबाइल हैं। क्राइम ब्रांच के अफसर तुरंत समझ गए कि यह चोर गिरोह है और चोरी का माल ठिकाने लगाने की कोशिश की जा रही है। इस पर क्राइम ब्रांच के थाना प्रभारी पप्पू सिंह यादव ने टीम पड़ताल पर लगाया। क्राइम ब्रांच के जवान ग्राहक बनकर मोबाइल बेचने वालों के पास पहुंचे। सौदा तय होते ही जब चोर मोबाइल लेकर आए, तो क्राइम ब्रांच ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पकड़े गए दोनों चोरों से 27 मोबाइल बरामद किए गए हैं। पकड़े गए दो चोरों में एक नाबालिग है। पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए आरोपियों में राजा उर्फ राहुल जाटव टेंपो चलाता है। चोर गिरोह का मुखिया राजा उर्फ राहुल जाटव के बारे में पता लगा है कि उसके बेटे की शादी होना है और पैसों की कमी के चलते उसने एक नाबालिग को लेकर दुकान के अंदर घुसकर वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने सोचा था कि गल्ले में 2 से 3 लाख रुपए नगद मिल जाएंगे, लेकिन सिर्फ 30 हजार रुपए ही मिले थे। इसके बाद उन्होंने दुकान में सजे मोबाइल पार कर लिए। सोचा था कि इन्हें बेचकर दो लाख रुपए मिल जाएंगे। इससे राजा के बेटे की शादी का खर्च निकल जाएगा। अब पुलिस इन दोनों से क्षेत्र की अन्य चोरियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आए थे चोर
चार दिन पहले थाटीपुर थाने के कुम्हारपुरा इलाके में तरुण शर्मा के सानवी इंटरप्राइजेज नामक शोरूम के ताले चटकाकर चोर गल्ले में से 30 हजार रुपए और 30 नए मोबाइल चोरी कर ले गए थे। घटना के बाद जब सीसीटीवी कैमरे खंगाले, तो एक नकाबपोश नाबालिग चोर अंदर छानबीन करता दिख रहा था।