ग्वालियर में आज शहर के 20 और 4 ग्रामीण केंद्रों पर 12600 को टीके लगाने का लक्ष्य

<p>&nbsp;ग्वालियर में आज शहर के 20 और 4 ग्रामीण केंद्रों पर 12600 को टीके लगाने का लक्ष्य</p>

ग्वालियर में चार दिन से रुका टीकाकरण अभियान सोमवर को शुरू हुआ। जिले में इसके लिए 24 केंद्र बनाए गए हैं। शहर के 20 और ग्रामीण क्षेत्र के 4 केंद्रों पर कुल 12600 लोगों को टीके लगाने का टारगेट रखा गया है। इसमें कोविशील्ड का पहला और दूसरा डोज 12420 लोगों एवं को-वैक्सीन का 180 लोगों को दूसरा डोज लगाया जाएगा। टीके लगवाने के लिए लोगों ने शनिवार और रविवार को कोविन एप पोर्टल पर ऑनलाइन स्लॉट बुक करा लिया था। शाम चार बजे के बाद बची हुई डोज का आंकलन कर उपस्थित लोगों को टोकन वितरित कर ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन कर टीके लगाए जा सकेंगे। गौरतलब है कि जिले में 15 लाख 50 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने निर्धारित किया है। इसमें से 7 लाख 49 हजार 558 लोगों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लग चुका है। इनमें से 1 लाख 63 हजार 756 लोगों को कोरोना से बचाव के दोनों डोज लग चुके हैं।

शहर में इन केंद्रों पर लगेंगे टीके
जयारोग्य चिकित्सालय, जीवाजी क्लब, सिविल अस्पताल हजीरा व हेमसिंह की परेड, रेलवे हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय मुरार, मिलिट्री हॉस्पिटल, चेंबर ऑफ कॉमर्स, जीवायएमसी क्लब, एजी ऑफिस डिस्पेंसरी, जीवाजी यूनिवर्सिटी, थाटीपुर डिस्पेंसरी, डीडी नगर डिस्पेंसरी, एसएमसी एयरफोर्स स्टेशन, केवी 2 एयरफोर्स स्टेशन, प्रेस्टीज कॉलेज डीडी नगर, बिस्मिल भवन जोन-5, बहोड़ापुर जोन-1, मानसिक आरोग्यशाला व लूटपुरा जोन-3 में बने टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड के प्रथम व द्वितीय डोज लगाए जाएंगे। साथ ही जयारोग्य चिकित्सालय व सिविल हॉस्पिटल हजीरा पर को-वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा।

चार केंद्रों पर होंगे ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन
सिविल अस्पताल डबरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरई, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भितरवार और हस्तिनापुर में टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।