शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर चोरों ने खिड़की तोड़कर पार की, गेहूं-चावल की 138 बोरी

<p><span>शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर चोरों ने खिड़की तोड़कर पार की, गेहूं-चावल की 138 बोरी</span></p>

ग्वालियर में शातिर चोरों ने घरों और दुकानों के बाद अब शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर धावा बोलना शुरू कर दिया है। अज्ञात चोरों ने एक दुकान की खिड़की तोड़कर उसमें रखी 28 क्विटल गेहूं व 110 क्विटल चावल की बोरी पार कर ले गए। घटना उटीला थाना क्षेत्र की है। घटना का पता उस समय चला जब सुबह दुकानदार दुकान पर पहुंचा तो दुकान की खिड़की टूटी हुई थी और गेहूं और चावल की बोरियां गायब थी। मामला समझ में आता ही दुकानदार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा जहां जांच पड़ताल के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

ग्वालियर के उटीला थाना क्षेत्र के कुई निवासी प्रकाश पुत्र राधेश्याम पाठक शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालन करते हैं। बीते रोज दुकान का काम खत्मकर वह अपने घर चले गए थे और सुबह जब दुकान पर पहुंचे और ताला खोलकर अंदर पहुंचे तो पता चला कि चोरों ने दुकान में लगी खिड़की की जाली तोड़कर अंदर प्रवेश किया और रिकार्ड चेक किया तो पता चला कि चोर यहां से करीब 28 क्विंटल गेहूं और 110 क्विटल चावल चोरी कर ले गए हैं। घटना का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। चोरी गए माल की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए के बताई गई है।

उटीला थाना प्रभारी अवधेश कुशवाहा का कहना है कि अज्ञात चोरों ने एक शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर चोरी की वारदात की है। चोर दुकान से 138 बोरी गेहूं और चावल की चुराकर ले गए हैं, दुकानदार की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मर्ग कायम कर लिया है जल्दी उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।