सितम्बर के अंत तक मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्य में हो सकता है विधानसभा चुनाव का एलान।

<p><span>सितम्बर के अंत तक मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्य में हो सकता है विधानसभा चुनाव का एलान।</span></p>

राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी अब मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों के प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो गया है। आयोग ने इन सभी चुनावी राज्यों में तैयारियों की समीक्षा भी शुरू कर दी है। अब तक वह छत्तीसगढ़ और मिजोरम का दौरा कर चुका है। अगले हफ्ते उसके तेंलगाना मध्य प्रदेश और राजस्थान जाने की तैयारी है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में होने हैं चुनाव। पिछले आम चुनावों में हुई थी करीब 67 फीसद वोटिंग। राजनीतिक दलों के साथ ही चुनाव आयोग भी अब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों के प्रस्तावित विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) को लेकर सक्रिय हो गया है।

सितंबर के अंत में हो सकता है तारीखों का एलान फिलहाल जो संकेत मिल रहे है, उसके तहत चुनाव आयोग इस बार सितंबर के अंतिम हफ्ते में ही इन राज्यों के चुनाव का एलान कर सकता है। आयोग से जुड़े सूत्रों की मानें तो अगले साल होने वाले आम चुनाव की तैयारियों को देखते हुए आयोग इस बार इन सभी राज्यों के चुनावी कार्यक्रम को कुछ दिन और आगे रखने की तैयारी में है। वैसे भी इन सभी राज्यों में अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही चुनाव का एलान होते आ रहा है।