महाराज बाड़ा पर पेडिस्ट्रियन जोन पर सांसद बोले- पैदल लोग और वाहन दोनों निकलेंगे, तो यह कैसा पेडिस्ट्रियन जोन

<p><span>महाराज बाड़ा पर पेडिस्ट्रियन जोन पर सांसद बोले- पैदल लोग और वाहन दोनों निकलेंगे, तो यह कैसा पेडिस्ट्रियन जोन</span></p>

महाराज बाड़ा पर सुंदरीकरण को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने सवालों के घेरे में ले लिया। सांसद ने दिशा की बैठक में शुक्रवार को अफसरों से सवाल किए कि महाराज बाड़ा पर पार्किंग की व्यवस्था किए बिना पेडिस्ट्रियन जोन का काम शुरू कर दिया गया।

महाराज बाड़ा पर सुंदरीकरण को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने सवालों के घेरे में ले लिया। सांसद ने दिशा की बैठक में शुक्रवार को अफसरों से सवाल किए कि महाराज बाड़ा पर पार्किंग की व्यवस्था किए बिना पेडिस्ट्रियन जोन का काम शुरू कर दिया गया। यहां पहले वैकल्पिक व्यवस्था की जाना थी, जो नहीं की गई। अब पेडेस्ट्रियन जोन में बदलाव कराया जा रहा है। पेडेस्ट्रियन जोन में पैदल लोग नहीं वाहन भी निकलेंगे तो वह किस बात का पेडेस्ट्रियन हुआ। सांसद के इन सवाल खड़े करते बिंदुओं पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सका। सांसद ने देश के पहले दिव्यांग स्टेडियम का काम 30 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। शहर की स्ट्रीट लाइटों के काम में सुस्ती को लेकर नाराजगी जताई। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी सीवर व स्ट्रीट लाइटों का मुद्दा उठाया। जिला पंचायत सभागार में सांसद शेजवलकर ने कहा मुख्यमंत्री ने घाटीगांव और भितरवार विकासखंड के 186 गांव के निवासियों के लिये बड़ी सौगात दी है। पेयजल समस्या के स्थायी निदान के लिये 381 करोड़ 70 लाख की लागत से समूह नलजल योजना दी गई है। घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना के तहत जल निगम द्वारा हरसी बांध से पानी लाने 900 मिलियन घन मीटर क्षमता का इंटक वैल बनाया जाएगा। गांव तक पानी पहुंचाने निर्माण कार्य भी होंगे। सांसद ने मुख्यमंत्री के लिए धन्यवाद दिया। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की उपस्थिति में जिला पंचायत में हुई।